आमिर सुबहानी बनाये गये बिहार के नये मुख्य सचिव

आमिर सुबहानी बनाये गये बिहार के नये मुख्य सचिव

भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1987 बैच के अधिकारी आमीर सुबहानी बिहार के नये मुख्य सचिव होंगे. सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरुवार को उनके पदस्स्थापन की अधिसूचना जारी कर दी. सुबहानी निवर्तमान मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण के 31 दिसंबर को रिटायर होने के बाद एक जनवरी से नये मुख्य सचिव का पद ग्रहण करेंगे.

सीवान जिले के मूल निवासी आमीर सुबहानी 1987 बैच की यूपीएससी परीक्षा में टॉपर रहे हैं. वे राज्य के कई जिलों में डीएम और अनेक महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है. विकास आयुक्त के पद पर कार्यरत आमिर सुबहानी 30 अप्रैल, 2024 को रिटायर होंगे. दूसरी ओर समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद 1987, को विकास आयुक्त बनाया गया है. अतुल प्रसाद 28 फरवरी, 2022 को रिटायर होंगे.

बता दें कि अभी त्रिपुरारी शरण बिहार के चीफ सेक्रेटरी के पद पर हैं. शुक्रवार यानी दिसंबर को त्रिपुरारी शरण रिटायर हो रहे हैं. उनका सेवा विस्तार इससे पहले दो बार किया जा चुका था. लेकिन इस बार सेवा विस्तार का फैसला नहीं लिया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुई कैबिनेट बैठक में कुल 14 एजेंडों पर मुहर लगा दी गई थी जिसमें वर्तमान मुख्य सचिव के कार्यकाल को अब आगे नहीं बढ़ाने का फैसला भी लिया गया था. जिसके बाद यह तय हो गया था कि नये साल में बिहार को नये मुख्य सचिव मिलेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें