Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तीन दिनों बाद बक्सर से उड़ा वायुसेना का चिनूक हेलिकॉप्टर, ग्रामीणों ने लगाये भारत माता के जयकारे

ग्रामीणों ने तिरंगे लहराकर और भारत माता की जयकार कर दी हेलिकॉप्टर को विदाई
भारतीय वायुसेना के साथ अमेरिकी इंजीनियरों ने दुरुस्त किया हेलिकॉप्टर

पटना/बक्सर: बिहार में बक्सर के राजपुर प्रखंड स्थित मानिकपुर गांव के हाई स्कूल के समीप मैदान में इमरजेंसी लैंडिंग के चौथे दिन शनिवार को भारतीय वायुसेना के चिनूक हेलिकॉप्टर ने वापसी की उड़ान भर ली।

इस दौरान मैदान के चारों ओर लोगों की काफी भीड़ जुट गई और चिनूक के उड़ते ही लोग भारत माता की जय के नारे लगाने लगे। लोगों ने तिरंगा दिखा हेलिकॉप्टर को विदा किया। इधर, मैदान के पास लोगों की जुटी भीड़ को देखते हुए चाट-पकौड़े, समोसे और जलेबी की दुकानें भी खुल गई थी।

गत बुधवार की शाम करीब पांच बजे वायुसेना के चिनूक हेलिकॉप्टर की यहां इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। चिनूक में तकनीकी खराबी को लगातार तीन दिनों से ठीक किया जा रहा था। वायुसेना के इस हेलिकॉप्टर को दुरुस्त करने के लिए कुछ अमेरिकी इंजीनियर भी लगातार दो दिनों से यहां काम कर रहे थे। इसके अलावा पिछले तीन दिनों से 50 से ज्यादा वायु सैनिक मानिकपुर में जमे हुए थे। उन्हें मानिकपुर हाई स्कूल में ही ठहराया गया था, जहां उनके खाने-पीने से लेकर तमाम इंतजाम स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से जिला प्रशासन ने की थी।

ग्रामीणों के स्नेह और सम्मान से वायु सैनिक भी अभिभूत थे। उन्होंने कहा कि जिस तरह का स्नेह हमें यहां के ग्रामीणों से मिला है, उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। यह हेलीकॉप्टर इलाहाबाद से बिहटा एयरफोर्स स्टेशन की उड़ान पर था लेकिन उसके इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने के कारण इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

इधर, चिनूक हेलिकॉप्टर को देखने के लिए पिछले तीन दिनों से लगातार लोगों के मैदान की ओर आने का सिलसिला जारी था। यही नहीं, उत्तर प्रदेश से भी लोग मानिकपुर गांव पहुंचकर भारतीय वायुसेना के चिनूक हेलिकॉप्टर के दर्शन कर रहे थे। लोगों की भीड़ के कारण मानिकपुर गांव में मेले जैसा नजारा दिख रहा था। धनोसोई थानाध्यक्ष रोशन कुमार अपनी पुलिस टीम के साथ पिछले तीन दिनों से मौके पर मौजूद थे।

Exit mobile version