दो वर्ष बाद गूजेंगे बोल बम के नारे, तैयारियां जोरों पर

दो वर्ष बाद गूजेंगे बोल बम के नारे, तैयारियां जोरों पर

Chhapra: Corona काल के दो वर्षो के लंबे इंतेजार के बाद सावन मास में भगवान भोलेनाथ के दर्शन कर जलभिषेक होगा. मंदिरों और शिवालयों में बोल बम के नारे एक बार फिर गुजेंगे जिससे शंकर भगवान के भक्त काफी उत्साहित है.

शहर से लेकर गांव तक सभी मंदिरों में जलाभिषेक को लेकर विशेष आयोजन की तैयारी हो रही है. पहलेजा से गरीबनाथ और सुलतानगंज से बैधनाथ धाम तक तैयारियां जोरों पर है. जिले के सैकड़ों शिवालयों के साथ शिलहौरी मंदिर, महेंद्र नाथ मंदिर, ढोढस्थान मंदिर, धर्मनाथ मंदिर में इस बाद भक्तों की भारी भीड़ जुटने वाली है जिसको लेकर तैयारी जोरों पर है.

दो वर्षो बाद देवघर में श्रावणी मेला लगने वाला है. जिले के शिवभक्त काफी उत्साहित है. सावन में सुलतानगंज से प्रारंभ होने वाले इस श्रावणी मेले में कांवर लेकर जाने वाले विभिन्न कांवरियां की टोली तैयारियों में जुट गई है. कांवर यात्रा में भक्तों के शामिल होने के लिए यात्रियों का पंजीकरण भी यात्रा आयोजित करने वाले संघों ने शुरू कर दिया है.

बताते चले कि आगामी 14 जुलाई से श्रावणी मेला प्रारंभ हो जाएगा, जिसके बाद भक्त भगवान शिव पर जलाभिषेक करेगे. वैसे तो जलाभिषेक और पूजन वर्ष भर होता है लेकिन सावन में भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है. ऐसे में शिवालयों में विशेष पूजन की व्यवस्था होती है.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें