Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर एसीएस ने बनाया प्लान, अब इतने तारीख को मिल जायेगा वेतन

नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर एसीएस ने बनाया प्लान, अब इतने तारीख को मिल जायेगा वेतन

Patna: बिहार के नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने नया मास्टर प्लान तैयार किया है. अगर सबकुछ योजना के अनुरूप हुआ तो शिक्षकों को अब वेतन के लिए इंतजार नहीं करना होगा.

बिहार में शिक्षा की तस्वीर धीरे-धीरे ही सही लेकिन बदल रही है. गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए विभाग दिन रात लगा हुआ है. विभाग के एसीएस के के पाठक खुद सुबह से शाम तक स्कूलों की स्थिति से अवगत होने के लिए जिला और प्रखंड स्तर तक निरीक्षण कर रहे हैं.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने नियोजित शिक्षकों के ससमय वेतन को लेकर मास्टरप्लान तैयार किया है. उनका कहना है कि शिक्षकों को हर हाल में ससमय वेतन का भुगतान किया जाएगा ताकि शिक्षकों को वेतन को लेकर किसी भी तरह की समस्या न हो.

के के पाठक ने एक आदेश जारी कर कहा है कि नियोजित शिक्षकों के वेतन हेतु राशि जिला आवंटन प्रतिमाह के 25 तारीख तक कर दिया जाए इसमे किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी.

अपर मुख्य सचिव ने जिलों को आदेश दिया है कि राज्य के सभी नियोजित शिक्षकों को प्रतिमाह के 5 तारीख को उनके वेतन में भुगतान कर दिया जाए. नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान में किसी भी तरह की कोताही होने या ससमय वेतन का भुगतान ही करने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय करवाई की जाएगी.

Exit mobile version