Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

के के पाठक ने सभी डीएम को भेजा पत्र, शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करें रद्द

के के पाठक ने सभी डीएम को भेजा पत्र, शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति करें रद्द

PATNA: बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य नहीं लिए जायेंगे. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी डीएम से कहा है कि आपके एसडीओ-बीडीओ शिक्षकों को लंबी अवधि के लिए प्रतिनियुक्त कर रहे हैं. वैसे शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति तुरंत खत्म करायें.

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने सभी डीएम को पत्र लिखा है. जिसमें शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में प्रतिनियुक्त नहीं करने का आदेश दिया है. केके पाठक ने डीएम से कहा है कि जिला शिक्षा पदाधिकारियों के माध्यम से यह जानकारी लगी है कि बीएलओ को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में 4 से 10 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है. यह काम अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारियों के द्वारा स्थाई रूप से लंबी अवधि के लिए प्रतिनियुक्ति की जा रही है. शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य में प्रयुक्त किए जाने से विद्यालय की शैक्षिक व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है.

केके पाठक ने आगे लिखा है कि विद्यालयों की शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार के लिए शिक्षा विभाग के द्वारा कई पहल किए जा रहे हैं. इसके लिए शिक्षकों का विद्यालय में ससमय उपस्थिति अनिवार्य है. ऐसे में प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए प्रतिनियुक्त शिक्षकों की प्रतिनियुक्त तत्काल समाप्त करें

Exit mobile version