Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पटना: आरटी-पीसीआर टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही शहर में प्रवेश को मिलेगी अनुमति

पटना: कोरोना का कहर पर ब्रेक लगाने के उदेश्य से पटना जिला प्रशासन ने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से हवाई यात्रा कर बिहार आने वाले  लोगों को अपने साथ आरटी-पीसीआर टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इसके बाद ही उन्हें शहर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। 
पटना जिलाधिकारी ने पटना हवाई अड्डा के निदेशक को लिखे  पत्र में कहा है कि कोरोना का कहर तेजी से राजधानी पटना में बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र, पंजाब और केरल से हवाई यात्रा कर बिहार आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से अपना आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इसके बाद ही उन्हें शहर में यात्रा की अनुमति दी जाएगी।
डीएम ने इसकी सख्ती से जांच का निर्देश भी दिया। इससे पहले पटना के जिलाधिकारी ने सात अप्रैल को कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद निर्देश दिया था कि महाराष्ट्र एवं केरल से यात्रा कर पटना एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान पर जाने से पहले हवाई यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पूर्व का आर्टिफिशियल जांच प्रमाण पत्र रखना अनिवार्य होगा। लेकिन, बुधवार को पटना के जिलाधिकारी ने अपने आदेश को संशोधित करते हुए कहा कि पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की संख्या अधिक होने की वजह से कोरोना संक्रमितों को चिन्हित करना संभव नहीं है। ऐसी स्थिति में महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के साथ आरटी-पीसीआर का नेगेटिव रिपोर्ट रखना आवश्यक है। सभी एयरलाइन अपने स्तर से यात्रियों के बोर्डिंग के समय आरटी-पीसीआर जांच प्रमाण पत्र के केवल नेगेटिव रिपोर्ट वाले यात्रियों को  हवाई यात्रा करने की अनुमति प्रदान करें।
हिन्दुस्थान समाचार
Exit mobile version