बिहार: विभिन्न जिलों में वज्रपात से 83 लोगों की मौत, सीएम द्वारा 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश

बिहार: विभिन्न जिलों में वज्रपात से 83 लोगों की मौत, सीएम द्वारा 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश

पटना: गुरुवार को बिहार के विभिन्न जिलों में हुई बारिश लोगों पर कहर बनकर टूटी. वज्रपात के दौरान 83 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए निर्देश दिया है कि मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख अनुग्रह अनुदान दिया जाए.

बताते चलें कि वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चंपारण में पांच, सिवान में 6, दरभंगा में पांच, बांका में पांच, भागलपुर में पांच, खगड़िया में तीन, मधुबनी में आठ, पश्चिम चंपारण में दो, समस्तीपुर में एक, शिवहर में एक, किशनगंज में दो, सारण में एक, जहानाबाद में दो, सीतामढ़ी में एक, जमुई में दो, नवादा में आठ, पूर्णिया में दो, सुपौल में दो, औरंगाबाद में तीन, बक्सर में दो, मधेपुरा में एक और कैमूर में दो लोगों की मौत वज्रपात से हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ लोगों के साथ हूँ. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की खराब मौसम में सतर्कता बरतें. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझाव का अनुपालन करें. खराब मौसम में घर में रहें और सुरक्षित रहे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें