Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बहुत बुरी खबर: बिहार में वज्रपात से 83 लोगों की मौत, 10 जिलों में रेड अलर्ट

गुरुवार का दिन बिहार के लिए बेहद दुखद रहा. अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली मौत बनकर लोगों गिरी और 83 लोग मौत की आगोश में चले गए. गुरुवार को तेज बारिश और वज्रपात होने से कई जिलों में किसानों, बच्चियों व महिलाओं की मौत हो गयी.

मरने वालों में गोपालगंज में सबसे ज्यादा 13 मौतें, सिवान में 6 , पूर्वी चंपारण में 5, मधुबनी में 8, दरभंगा में 5, भागलपुर में 6, बांका में 5, पश्चिमी चंपारण में 2, नवादा में 8, सारण में 1 मौत समेत 23 जिलों से अबतक 83 मौतों की सूचना आयी है.

10 जिलों में रेड जोन, 24 घण्टे में भारी बारिश की संभावना

शुक्रवार को राज्य के लगभग 10 जिले रेड जोन में है. इनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा में भारी से भारी बारिश की स्थिति बन रही है.

वज्रपात होने से 1 दर्जन से अधिक लोग घायल भी हैं जिनका इलाज चल रहा है. सबसे ज्यादा नुकसान गोपालगंज जिले में हुआ है जहां 13 की मौत की खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार जिले में बरौली में 04, मांझागढ़ में 02 , बैकुंठपुर में 01 , उचकागांव में 04 , कटेया और विजयीपुर में 01 – 01 लोगों की मौत हुई है. जानकारी के अनुसार यह सभी किसान थे और खेत में धान रोपने के लिये गए थे. तभी तेज गर्जन के साथ वज्रपात हुआ.जिससे सभी किसानों की मौत हो गई.

Exit mobile version