बिहार में एक दिन में मिले 6,253 कोरोना संक्रमित

बिहार में एक दिन में मिले 6,253 कोरोना संक्रमित

-रिकवरी दर 88.57 फीसदी और डेथ रेट 0.55 प्रतिशत

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या रोज नए रिकार्ड बना रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना के 6,253 मरीज पाये गये हैं। गुरूवार को 6 हजार 133 नये मरीज मिले थे। शुक्रवार को कल की तुलना में कम टेस्ट होने के बावजूद मरीजों की तादाद बढ़ गयी है।रिकवरी रेट 88.57 फीसदी, जबकि डेथ रेट 0.55 प्रतिशत रही।

नीतीश बोले- हर दिन बढ़ रही तादाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग की। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों की तादाद हर रोज बढ़ती जा रही है। सरकार अपने स्तर से व्यवस्था कर रही है। लेकिन बहुत कुछ औऱ करने की जरूरत है। नीतीश कुमार ने कहा कि राज्यपाल ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलायी है। उसमें सभी दलों के नेताओं को हालात की जानकारी दी जायेगी। बैठक में जो राय बनेगी उसके आधार पर आगे का फैसला लिया जायेगा।

प्रधान सचिव बोले- स्थिति भयावह है

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये कोरोना से उत्पन्न स्थिति और उससे निपटने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे काम की जानकारी दी। प्रधान सचिव से जब पूछा गया कि क्या कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि इस बार की स्थिति पहले से ज्यादा भयावह है। प्रत्यय अमृत ने कहा कि कल सर्वदलीय बैठक है। लॉकडाउन या अन्य किसी भी तरह के फैलसे पर इस दौरान विचार किया जाएगा। लेकिन बिहार में जिस तरह की स्थिति है उसे देखते हुए सरकार जल्द ही कोई फैसला लेगी।स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि बिहार में पिछले चौबीस घंटे में 6,253 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। गुरूवार को 6133 मरीज मिले थे। यानि आज फिर मरीजों की संख्या बढ़ गयी। ये हाल तब है जब शुक्रवार को गुरूवार की तुलना में कम टेस्ट हुए। बिहार में आज कुल 1,00,404 टेस्ट किए गए। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 88.57 फीसदी है। जबकि डेथ रेट 0.55प्रतिशत है।

बिहार के आज एक और आईएएस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिहारशरीफ के डीएम योगेंद्र सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने गुरुवार को आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल दिया था। शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इसके बाद उनके आवास और कार्यालय को सेनेटाइज करवाया गया है। साथ ही मिलने वालों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। इससे पहले बिहार में छपरा और गया में एक अधिकारी समेत चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जानकारी के अनुसार छपरा के जलालपुर के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी और दरियापुर के एक शिक्षक की मौत कोरोना वायरस से हो गई। डीसीओ की छह महीने पहले ही शादी हुई थी। वहीं गया मेडिकल कॉलेज में इलाजरत दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही 13 दिनों में गया मेडिकल कॉलेज में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इन 14 में से एक जहानाबाद और औरंगाबाद को छोड़कर शेष सभी गया के ही थे। वर्तमान समय में गया मेडिकल कॉलेज में 55 मरीज भर्ती हैं।

0Shares
Prev 1 of 235 Next
Prev 1 of 235 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें