Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

डूडा के खाते से फर्जी तरीके से 62 लाख की निकासी, प्राथमिकी दर्ज

Chhapra: जिला शहरी विकास अभिकरण (DUDA) के खाते से 62 लाख रुपयों की निकासी जालसाजों द्वारा फर्जी निकासी किये जाने के मामले में बुधवार को डूडा के कार्यपालक अभियंता ने दो बैंककर्मियों के विरुद्ध नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

मामला प्रकाश में आने के बाद आनन-फानन में बैंक खाते का डिटेल्स खंगाला गया, जिसमें फर्जी चेक के माध्यम से रुपये निकासी की पुष्टि हुई.

डूडा के कार्यपालक अभियंता श्यामा शरण ने बताया कि डूडा का खाता शहर के हथुआ मार्केट स्थित पंजाब नेशनल बैंक में है. डूडा के सरकारी रुपयों का लेन-देन इसी खाते से किया जाता है. इसके लिए बैंक ने डूडा को चेक निर्गत किया है. 16 व 18 सितंबर 2017 को बैंक के तीन चेक पर कार्यपालक अभियंता का फर्जी हस्ताक्षर कर पश्चिम बंगाल की पीएनबी शाखा से करीब 62 लाख रुपये की निकासी कर ली गयी. रुपये की निकासी र्स्वनंगन ज्वेलर्स के नाम से की गयी है. 16 व 18 सितंबर को पश्चिम बंगाल के बनगांव स्थित ब्रांच से फर्जी चेक के माध्यम से करीब 62 लाख रुपये की निकासी की गयी है. उन्होंने बताया कि दो लाख से अधिक का चेक होने पर बैंक के अधिकारी भुगतान करने से पहले पूछते हैं, लेकिन 62 लाख रुपये की निकासी सरकारी खाते से होने के बाद भी बैंक के अधिकारियों ने चेक से संबंधित कोई पूछताछ नहीं की. बैंक से रुपये की निकासी का डिटेल्स निकाला गया है, जिसके आधार पर रुपये भुगतान करने वाले बैंक के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. फर्जी निकासी के मामले में नगर थाने में दो बैंककर्मियों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

Exit mobile version