Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर बिहार में 2 दिनों के राजकीय शोक की घोषणा

Patna: देश के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर बिहार सरकार ने 2 दिनों की राजकीय शोक की घोषणा की है.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व रक्षा मंत्री, प्रख्यात समाजवादी एवं प्रखर मजदूर नेता जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.
मुख्यमंत्री ने शोक संदेश में कहा कि जॉर्ज फर्नांडिस के रूप में देश ने बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, चिंतक विचारक और करिश्माई व्यक्ति को खो दिया है. जॉर्ज फर्नांडिस श्रमिक संगठन के भूतपूर्व नेता तथा पत्रकार थे. मुख्यमंत्री नेकहा कि उनके नेतृत्व में समता पार्टी का गठन किया गया था.

वे केंद्रीय मंत्रिमंडल में रक्षामंत्री, संचार मंत्री, उद्योग मंत्री, रेल मंत्री आदि के रूप में कार्य कर चुके थे. वे उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्चस्थ शिखर को प्राप्त किया. उन्होंने अपने व्यक्तित्व की बदौलत राजनैतिक विचारधारा के राजनीतिक सीमाओं के पर सभी विचारधारा के राजनीतिक दलों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया है.
उन्होंने अपने जीवन में लोकतांत्रिक मूल्यों को सर्वोपरि रखा. उन्होंने हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक सद्भाव के मूल्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी. मुख्यमंत्री ने जॉर्ज फर्नांडिस के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि उन्होंने अपना अभिभावक खो दिया है.
Exit mobile version