मतदान कर्मियों ने भी किया अपने मताधिकार का प्रयोग, डाला वोट

मतदान कर्मियों ने भी किया अपने मताधिकार का प्रयोग, डाला वोट

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण में आगामी 3 नवम्बर को सारण जिले के 10 विधानसभा सीट पर मतदान होना है. ऐसे में बिहार विधानसभा चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए 10 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 28 हजार चुनाव कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

बुधवार से शहर के प्रशिक्षण केंद्रों पर मतदान कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ. प्रशिक्षण के उपरांत सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर चुनाव कर्मियों ने अपने मत के अधिकार का प्रयोग किया.

मतदान को लेकर सभी प्रशिक्षण केंद्रों पर चुनाव कर्मियों की अच्छी भीड़ थी. कर्मी मतदान को लेकर उत्साहित भी थे. कई केंद्रों पर चुनाव कर्मियों की लंबी कतार भी देखी गयी. जिससे घंटो इन्तेजार के बाद कर्मियों ने अपना वोट डाला. मतदान के बाद कर्मियों ने उंगली पर लगी स्याही को दिखाकर अपने मताधिकार के प्रयोग को दिखाया.

चुनाव कर्मियों के लिए प्रथम प्रशिक्षण के दौरान अपने मताधिकार को लेकर निर्वाची पदाधिकारी को प्रपत्र 12 में आवेदन दिया गया था जिसके बाद उन्हें द्वितीय प्रशिक्षण में वोट देने की सुविधा प्रदान की गई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें