जिले के 10 विधानसभा सीट पर नए चेहरों की दावेदारी, भरोसा जता सकती है राजनीतिक पार्टियां!

जिले के 10 विधानसभा सीट पर नए चेहरों की दावेदारी, भरोसा जता सकती है राजनीतिक पार्टियां!

Chhapra: राजनीति में कब, कहा और कैसे तक़दीर बदल जाये यह किसी को पता नही. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में सारण जिले के 10 विधानसभा सीट के बटवारे पर शीर्ष नेतृत्व की माथापच्ची जारी है.

जिले के 10 विधानसभा में इसबार गठबंधन से सीटो की अदला बदली तय है. इसी आधार पर क्षेत्र के कई विधानसभा सीट पर नए चेहरे भी देखने को मिल सकते है.

कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में जनता के बीच जाकर उनका सहयोग कर कई नए चेहरों ने अपनी दमदार छवि बनाने की पुरजोर कोशिश की है. जनता के बीच किये गए कार्यो को आधार बनाकर वह अपनी दावेदारी भी दे रहे है. जनता का मसीहा बनकर राजनीति में पदार्पण करने वाले अनगिनत चेहरे में से कई चेहरे इन दिनों काफी चर्चित है.

सूत्रों की माने तो जिले के कई भावी प्रत्याशियों ने राष्ट्रीय जनता दल से टिकट के लिए रांची और पटना को ही अपना क्षणिक आवास बना लिया है. वही भारतीय जनता पार्टी से टिकट लेने के लिए कई भावी पटना को छोड़ दिल्ली में डेरा जमाए हुए है. जिसका सार्थक परिणाम भी दिखता नज़र आ रहा है.

जिले के 10 विधानसभा सीट पर 2020 के चुनाव में मुख्य रूप से एनडीए और राजद आमने सामने होंगे. राजद के सिटिंग विधायक की संख्या ज्यादा है, वही एनडीए के जदयू और भाजपा के सिटिंग विधायको की संख्या कम है. ऐसे में राजनीतिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो प्रत्याशियों के चयन से ही पार्टी अपनी विधायकों की संख्या बढ़ा सकती है. इस कारण बेहतर प्रत्याशियों का चयन ही उन्हें बेहतर परिणाम दे सकता है. बहरहाल चुनाव की अब उल्टी गिनती शुरू होने वाली है. राजनीतिक पार्टियों के रणनीतिकार सक्रिय है. जो जरूरत के अनुसार सीट बटवारे से लेकर कई चेहरों को बदल सकते है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें