नामांकन एक्सप्रेस आज पकड़ सकती है रफ्तार, दलीय व निर्दलीय प्रत्याशी करेंगे नामांकन

नामांकन एक्सप्रेस आज पकड़ सकती है रफ्तार, दलीय व निर्दलीय प्रत्याशी करेंगे नामांकन

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आज दूसरा दिन है. सारण जिला के 10 विधानसभा सीटों पर पहले दिन कुछ ही नामांकन हुए. दूसरे दिन कयास लगाया जा रहा है कि सभी सीटों पर नामांकन होंगे. प्रत्याशियों द्वारा अपने अपने नामांकन की तिथि सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की जा रही है.

हालांकि कोविड-19 कोरोनावायरस को लेकर इस बार प्रत्याशी अपने 2 समर्थकों के साथ ही नामांकन कर सकेंगे. वहीं 2 से ज्यादा वाहन का प्रयोग भी नहीं कर सकेंगे. नामांकन को लेकर निर्वाचन आयोग एवं जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सारण जिला के छह विधानसभा का नामांकन छपरा में होगा वही चार नामांकन मढ़ौरा और सोनपुर अनुमंडल में हो रहा है.

बताते चलें कि महागठबंधन और एनडीए द्वारा प्रत्याशी की घोषणा करने के बाद कई बागी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन की तिथि की घोषणा की है. 16 अक्टूबर तक दूसरे चरण के लिए नामांकन किया जा सकेगा. वही 19 अक्टूबर को नाम वापसी की जा सकती है. 3 नवंबर को मतदान होगा. परिणाम की घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें