सारण में महिला मतदान कर्मियों को 230 मतदान केंद्रों के संचालन का जिम्मा

सारण में महिला मतदान कर्मियों को 230 मतदान केंद्रों के संचालन का जिम्मा

Chhapra: बिहार विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ सारण जिला प्रशासन एक्टिव मोड में आ गई है. चुनाव की तैयारियां शुरू है. कोरोना संक्रमण काल मे हो रहे इस चुनाव में पूरी तरह से कोविड को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पालन करना प्रशासन के लिए एक कड़ी चुनौती है बावजूद इसके प्रशासन चुस्त दुरुस्त है.

जिले के 10 विधानसभा में इस बार 4239 मतदान केंद्र बनाए गए है. जहां सुबह 7 बजे से संध्या 6 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होगी. जिले में इस बार मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी के रूप में महिला कर्मी भी दिखेगी. जिला प्रशासन द्वारा महिला कर्मियों का डेटाबेस तैयार कर लिया गया है. साथ ही उनकी जिम्मेवारी भी तय की जा रही है.

शुक्रवार को समाहरणालय सभागार में आहूत बैठक में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जिले में कुल 4239 मतदान केंद्र बनाए गए है. जिसके अनुसार 22 हजार कर्मियों की आवश्यकता है. प्रशासन ने 23 हजार कर्मियों का डेटाबेस तैयार किया है. वही इस मतदान केंद्रों पर 7300 महिला कर्मी भी मतदान के कार्यो को संपादित करेगी.

उन्होंने बताया कि 4239 मतदान केंद्रों में से 230 मतदान केंद्रों का सिर्फ महिला कर्मी संचालन करेगी.इसके अलावे अन्य मतदान केंद्रों पर महिला कर्मी मतदान कर्मी के रूप में रहेंगी. जिसकी तैयारी अंतिम चरण में है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें