मतदान केंद्रों का डीडीसी तथा बीडीओ ने किया निरीक्षण

मतदान केंद्रों का डीडीसी तथा बीडीओ ने किया निरीक्षण

बनियापुर: आगामी विधान सभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद प्रशासन कमर कसते दिख रहा है. शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव को लेकर बनियापुर में 37 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. तैनाती के बाद से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान केंद्रों पर घूमना शुरू कर दिए हैं.

बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह ने बताया कि क्षेत्र में मतदाताओं को प्रभावित करने वाले व डराने धमकाने वालों के विषय में गुप्त रूप से जानकारी इक्कट्ठे किये जा रहे हैं. ऐसे लोगो को चिह्नित कर इनके विरुद्ध कार्रवाई किया जाएगा. वहीं चुनाव के दौरान अफवाहें फैलाने वाले तत्वों पर भी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. सोशल मीडिया व सोशल साईट्स पर अभी से ही नजर रखी जा रही है.

पच्चास प्रतिशत मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील बनियापुर में विधानसभा क्षेत्र में मशरक तथा बनियापुर प्रखण्ड शामिल हैं. बनियापुर में कुल 39 पंचायत हैं. इनमें बनियापुर में 22 पंचायत तथा मशरक में 17 पंचायत है.

मशरक में इसबार 208 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कोविड 19 को लेकर 63 नए मतदान केंद्र बनाए गए हैं. पहले 145 केंद्र ही थे. वहीं बनियापुर में 258 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें 82 नए मतदान केंद्र शामिल है. पहले 176 मतदान केंद्रों पर ही मतदान होते रहे हैं. इनमें 50 प्रतिशत मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील घोषित किये गये हैं. अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की चौकसी बढ़ाई जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें