बनियापुर: हरपुर कराह में महोत्सव के रूप में होगा महापर्व छठ का आयोजन

बनियापुर: हरपुर कराह में महोत्सव के रूप में होगा महापर्व छठ का आयोजन

Baniyapur: बनियापुर के हरपुर कराह में लोक आस्था का महापर्व छठ महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा. घाट को आकर्षक ढंग से सजाने संवारने के साथ छठ के दिन रात में बिहार उतर प्रदेश के कलाकारों द्वारा भक्तिमय प्रस्तुति के साथ 151 जरूररमन्दों को कंम्बल वितरण का कार्यक्रम होगा.

पिछले 10 वर्षो से गंडकी नदी तट कराह में छठ का आयोजन करने वाले श्री श्री छठ पूजा सेवा समिति के संयोजक राकेश सिंह निकुम्भ नेबताया कि इस बार गंडकी नदी में पानी नही होने से गन्दगी का अंबार छठ घाट पर लगा हुआ है. सड़ान्ध दुर्गंध से व्रतियों को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है. इस बार सेवा समिति इस घाट के सफाई को चुनौती के रूप में लिया है और आज से सफाई अभियान का शुभारम्भ किया गया है. श्री निकुम्भ ने बताया कि ग्रामीणों और शुभचिंतकों के सहयोग से हर वर्ष बेहतरीन आयोजन किया जाता है. लोक आस्था के महापर्व पर 13 नवम्बर को भक्तिमय कार्यक्रम में उतर प्रदेश के गोरखपुर के प्रदीप दिव्या ग्रुप द्वारा नृत्य नाटिका की प्रस्तूति के साथ बिहार के नवोदित कलाकार आशुतोष सिंह शेर, प्रीतम प्यारे, ज्ञानदीप और शिबू शिवानी द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी. जबकि 14 नवम्बर को 151 जरूरतमन्दो के बीच कंम्बल वितरण किया जाएगा.

कार्यक्रम के लिए कमिटी के गठन किया गया हैजिसमे धुपनारायण सिंह को अध्यक्ष, बिनोद सिंह को सचिव, मनोज सिंह को कोषाध्यक्ष जबकि सूरज कुमार सिंह, सोहराई राउत, शशांक शेखर, अनुज कुमार सहायक संयोजक के साथ राजीव कुमार डब्लू, राम प्रवेश सिंह, डॉ सत्यनारायण प्रसाद के साथ समस्त ग्रामीण सहयोगी के भूमिका में रहेंगे. जबकि बच्चन सिंह, नरसिंह सिंह, मुखीया शिवजी दास, रामकिशोर सिंह गुड्डू, परशुराम त्रिपाठी, अशोक त्रिपाठी आदि सम्मानित जन संरक्षक बनाये गए है. श्री निकुम्भ ने बताया कि इस बार 10वां साल ऐतिहासिक कार्यक्रम का गवाह बनेगा. कार्यक्रम की तैयारी में लोग जुटे हुए है.

File: Photo  

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.