जापान में लॉन्च हुई मेड-इन-इंडिया सुजुकी बलेनो

जापान में लॉन्च हुई मेड-इन-इंडिया सुजुकी बलेनो

मेड-इन-इंडिया मारुति स़ुजुकी बलेनो जापान में को लॉन्च किया गया है. भारत में इस कार को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था. इस कार को 2015 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पहली बार शोकेस किया गया था. ये कार 100 से ज्यादा देशों में एक्सपोर्ट भी की जा रही है.

इस कार को हरियाणा के मानेसर स्थिर मारुति सुज़ुकी के प्लांट में तैयार किया जा रहा है. अब तक भारत में मारुति सुज़ुकी बलेनो को 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है.

मारुति स़ुजुकी इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, केनिची आयुकावा ने कहा, ‘भारत में तैयार बलेनो को जापान में लॉन्च करना कपंनी के लिए काफी गर्व की बात है. इससे भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कैंपेन को और बल मिलेगा. मुझे यकीन है कि बलेनो जापानी ग्राहकों को भी उतनी ही पसंद आएगी.’

जापान में बलेनो के लॉन्च कार्यक्रम में जापान में भारत के एंबेसडर सुजान आर. चिनॉय ने भी शिरकत की.

जापान में लॉन्च हुई इस कार में 1.2-लीटर डुअलजेट लगा है. भारत में उपलब्ध मारुति सुज़ुकी बलेनो में 1.2-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर डीडीआईएस डीज़ल इंजन लगा है.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें