Auto Expo 2016: Hyundai की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2018 तक भारत में लॉन्च होगी

Auto Expo 2016: Hyundai की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 2018 तक भारत में लॉन्च होगी

भारत में Hyundai जल्द ही अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट  लॉन्च करेगी. इसे कंपनी ने दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान भी शोकस किया था. इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयवी के कॉन्सेप्ट मॉडल को Hyundai Carlino (HND-14) नाम दिया गया है.  इस एसयूवी को कंपनी के लाइन-अप में Hyundai i20 Active और Hyundai Creta के बीच रखा जाएगा.

हालांकि, कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन, कंपनी के कुछ खास सूत्रों से हमें जानकारी मिली है कि Hyundai Carlino को साल 2018 तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा.

Hyundai Carlino को भी उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर Hyundai i20, i20 Active क्रॉसओवर और Hyundai Creta को तैयार किया गया है. बताया जा रहा है कि इस नई एसयूवी में 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन और 1.4-लीटर CRDi डीज़ल इंजन लगा होगा. 1.2-लीटर Kappa पेट्रोल इंजन 82 बीएचपी की ताकत और 115Nm का टॉर्क देता है वहीं, 1.4-लीटर CRDi डीज़ल इंजन 89 बीएचपी की ताकत और 220Nm का टॉर्क देता है.

Hyundai Carlino में ‘plug and play’ प्लेटफॉर्म, इंटरचेंजेबल ऑडियो, विजुअल और नेविगेशन यूनिट, पुश स्टार्ट बटन और इलेक्ट्रिक फोल्डिंग साइड मिरर जैसे फीचर्स शामिल रहेंगे. इसके अलावा कंपनी इस कार के साथ कस्मटमाइज इन-कार टेक्नोलॉजी ऑप्शन भी उपलब्ध कराएगी. साथ ही ये कार 6 एयरबैग और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस रहेगी.

Hyundai की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का भारतीय बाज़ार में मुकाबला Ford EcoSport, Mahindra TUV300 और Maruti Suzuki की जल्द लॉन्च होने वाली Vitara Brezza से होगा.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें