जारी है Maruti Suzuki Baleno की बंपर बुकिंग, 6 महीने तक बढ़ा वेटिंग टाइम

जारी है Maruti Suzuki Baleno की बंपर बुकिंग, 6 महीने तक बढ़ा वेटिंग टाइम

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने पिछले साल अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Baleno को बाज़ार में लॉन्च किया था. लॉन्च के बाद से ही इस कार की बंपर बुकिंग हो रही है. कंपनी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये कार इतनी जल्दी बाज़ार में इस कदर छा जाएगी।

लेकिन Baleno खरीदने वालों के लिए ये खबर निराश करने वाली हो सकती है कि इस कार का वेटिंग टाइम बढ़कर 6 महीने तक पहुंच गया है. कार की बंपर बुकिंग की वजह से कंपनी हाथों हाथ इस कार को डिलिवर नहीं कर पा रही है. इसकी वजह से ग्राहकों को गाड़ी बुक करने के बाद 4 से 6 महीने तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि Maruti Suzuki Baleno की कड़ी टक्कर Hyundai Elite i20 के साथ है. दिसंबर के सेल ग्राफ के मुताबिक Baleno अब Hyundai Elite i20 को पीछे छोड़ चुकी है.

इस कार में 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन लगा है। पेट्रोल इंजन 83 बीएचपी की ताकत और 115Nm का टॉर्क देता है वहीं, डीज़ल इंजन 75 बीएचपी की ताकत और 190Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन का ऑप्शन उपलब्ध है।

0Shares
Prev 1 of 186 Next
Prev 1 of 186 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें