नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान Volkswagen Ameo का ग्लोबल डेब्यू भारत में हुआ, लॉन्च होगी जल्द

नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान Volkswagen Ameo का ग्लोबल डेब्यू भारत में हुआ, लॉन्च होगी जल्द

नई दिल्ली: मंगलवार को Volkwagen ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट सेडान Ameo का ग्लोबल डेब्यू कर दिया. पहली बार इस कार से कंपनी सब-4 मीटर सेडान सेगमेंट में तशरीफ़ रख रही है. कंपनी की कहना है कि इस कार को साल के दूसरे क्वार्टर में लॉन्च कर दिया जाएगा.

Volkswagen Ameo को मशहूर हैचबैक Polo के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. गाड़ी 1.2-लीटर MPI पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी. इसके अलावा गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स लगा होगा.

इस कार के फ्रंट पर नज़र डालें तो ये कार Polo की तरह ही नज़र आती है. लेकिन Ameo में नया हेडलैंप, स्पोर्टी बंपर, हॉरिजॉन्टल फॉग लैंप, चौड़े एयर डैम लगाया गया है. इसके अलावा कार की साइड प्रोफाइल काफी हद तक Vento से मिलती-जुलती है.auto

एक्सटीरियर की तरह ही कार का इंटीरियर भी Polo जैसा देखने में लगता है. गाड़ी में प्रीमियम क्वालिटी मैटरियल का इस्तेमाल और स्टाइल और कंफर्ट का खास ख्याल रखा गया है. इसके अलावा लेदर लगा मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी लगा है.

Volkswagen Ameo में रेन सेंसिंग वाइपर, ऑटोमेटिक एसी, क्रूज़ कंट्रोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है. सेफ्टी फीचर की बात करें तो गाड़ी में डुअल एयरबैग, ABS, रियर व्यू कैमरा, पार्किंग सेंसर, लेन चेंज इंडिकेटर, इलेक्ट्रॉनिक एंटी-थेफ्ट इंमोबिलाइज़र और डिफॉगर को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है.

कंपनी के चाकन प्लांट से Volkswagen Ameo को तैयार किया गया है. कंपनी की ये पहली कार है जिसे 80 फीसदी भारत में तैयार किया गया है. Volkswagen Ameo को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान भी आम लोगों के लिए प्रदर्शित किया जाएगा. इस कार की ग्लोबल डेब्यू के दौरान कंपनी ने ये भी ऐलान किया कि अगले 15 महीने में Volkswagen, Ameo सहित चार नई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करेगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें