भारत में टिक-टॉक को किया गया ब्लॉक, गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया

भारत में टिक-टॉक को किया गया ब्लॉक, गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया

भारत मे टिक टॉक ऐप को ब्लॉक कर दिया है. इस ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया है. मद्रास हाइकोर्ट के निर्देश के बाद केंद्र ने Apple और Google को प्ले स्टोर से टिक टॉक हटाने को कहा था. जिसके बाद गूगल ने प्ले स्टोर से इस ऐप को हटा दिया है.

कोर्ट ने कहा था कि टिकटॉक ऐप्प पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है. बता दें कि टिकटॉप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है.

टिकटॉट को लेकर यह कदम उस फैसले के बाद आया है, जिसमें हाईकोर्ट ने चीन की कंपनी Bytedance Technology के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें कंपनी ने कोर्ट से टिकटॉक ऐप्प पर से बैन खत्म करने को कहा था.

दरअसल एक व्यक्ति ने इस पर प्रतिबंध के लिए एक जनहित याचिका दायर की. आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, सरकार ने गूगल और एपल को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का पालन करने को कहा है जिसमें लोकप्रिय मोबाइल एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया है. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.