पटना के आर्यन द्वारा बनाए गए एप को गूगल ने 2 लाख में खरीदा

पटना के आर्यन द्वारा बनाए गए एप को गूगल ने 2 लाख में खरीदा

Patna: सर्च इंजन गूगल ने पटना के नौवीं कक्षा के छात्र आर्यन राज के बनाये दो एप को खरीदा है. गूगल ने इन दोनों एप के लिए दो लाख रुपये दिए है. गूगल ने आर्यन की इस प्रतिभा को सराहा भी है. आर्यन ने इतनी कम उम्र में कंप्यूटर शॉटकर्ट कीज और वाट्सएप क्लीनर लाइट नाम के दो एप बनाए है. एप खरीदने की सूचना आर्यन को गूगल द्वारा प्राप्त मेल से मिली.


आर्यन के बनाये गये वाट्सएप क्लिनर लाइट एप की जमकर सराहना हो रही है. यूजर्स ने अपने कमेंट्स भी गूगल को दिये हैं.

गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद कंप्यूटर शॉर्टकट किज और वाट्सएप क्लीनर लाइट को इंस्टॉल करने के बाद यूजर इसे बढ़िया रेटिंग दे रहे हैं. कंप्यूटर शॉर्टकट किज इस तरह डेवलप किया गया है कि वह यूजर फ्रेंडली हो. यह यूजर की जरूरत के हिसाब से बनाया गया है. कुछ ऐसे शॉर्टकट कीज हैं जिनके इस्तेमाल से कंप्यूटर पर तेज गति से काम करने में मदद मिलती है.

वहीं वाट्सएप क्लीनर लाइट एप को डाउनलोड कर लेने के बाद वाट्सएप पर आनेवाले वायरस और अन्य बेकार चीजें खुद ब खुद स्कैन हो जाती हैं. इस एप के जरिये आप अपने वाट्सएप के बैकग्राउंड में तस्वीर भी लगा सकते हैं.

कंप्यूटर शॉर्टकट कीज और वाट्सएप क्लीनर लाइट 
ऐसा होगा डाउनलोड 

स्टेप 1
गूगल प्ले स्टोर पर जाएं 
स्टेप 2
PUB : ARYAN RAJ टाइप करें (ध्यान रखें ये कैपिटल में ही टाइप करें)
स्टेप 3
एप को डाउनलोड करें 
  

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.