Instagram पर भी म्यूजिक के साथ बन पाएगा वीडियो, TikTok को देगा टक्कर

Instagram पर भी म्यूजिक के साथ बन पाएगा वीडियो, TikTok को देगा टक्कर

फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल नेटवर्किंग सर्विस इन्स्टाग्राम ने कथित रूप से नया वीडियो एडिटिंग टूल लॉन्च किया है. यह टूल ब्राजील में लॉन्च किया गया है. इसमें वही सारे गुण हैं जिसके लिए टिक-टॉक को जाना जाता है. इस वीडियो एडिटिंग टूल का नाम रील्स (Reels) है और यह iOS और एंड्रॉयड दोनों के लिए उपलब्ध है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस नए टूल से यूज़र्स 15 सेकेंड का वीडियो क्लिप बना सकते हैं. वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद यूज़र्स इसे अपने इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ में शेयर कर सकते हैं. रील्स सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिखेगा.

प्रोडक्ट के बारे में बात करते हुए प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर रॉबी स्टीन ने कहा कि कोई भी दो प्रोडक्ट एक जैसे नहीं हो सकते और अंत में म्यूजिक के साथ वीडियो शेयर करना यूनीवर्सल आइडिया होगा. उन्होंने ये भी कहा कि इस बात पर जोर होगा कि रील ऑप्शन को कैसे और बेहतर बनाया जाए. टिकटॉक की तरह यूज़र्स मीडिया लाइब्रेरी से अपने क्लिप्स में म्यूज़िक जोड़ सकते हैं. अगर यूज़र्स लाइब्रेरी में मौजूद म्यूजिक से खुश नहीं हैं तो वे किसी और के वीडियो से म्यूजिक लेकर इसे अपनी तरह से नए ढंग का वीडियो बना सकते हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें