चीनी ऐप TiK Tok पर छा रहे हैं संकट के बादल, टक्कर दे रहा भारतीय ऐप Mitron

चीनी ऐप TiK Tok पर छा रहे हैं संकट के बादल, टक्कर दे रहा भारतीय ऐप Mitron

चीनी ऐप Tik Tok की समय समय पर चर्चा में रहता है. हाल ही में एसिड अटैक जैसे कॉन्टेंट को लेकर इस ऐप को एक बार फिर से बैन करने की मांग की गई. इसी बीच Tik Tok जैसा ही एक भारती ऐप मित्रों (Mitron) आ चुका है. काफी कम समय में Mitron ऐप की पॉपुलैरिटी बढ़ी और फिलहाल प्ले स्टोर के मुताबिक ये भारत के पॉपुलर ऐप्स में से एक बन चुका है. गौरतलब है कि इसे महीने भर पहले ही लॉन्च किया गया था.

महीने भर पहले लॉन्च हुए इस ऐप को अभी तक 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है. शुरुआती दौर में अगर इसके डाउनलोड को देखें तो अभी के लिए ये चीनी ऐप Tik Tok को टक्कर देता नजर आ रहा है. Mitron ऐप ऐसे समय पर आया है जब Tik Tok ऐप की रेटिंग लोग इसके विरोध में लगातार कम कर रहे हैं. हालत ये है कि इस ऐप की रेटिंग 1.5 तक पहुंच गई. इसके पीछे की दो वजहे हैं – पहली वजह यूट्यूबर कैरी मिनाटी द्वारा टिक टॉक को लेकर बनाया गया रोस्ट वीडियो है.

ये ऐप भी टिक टॉक के ही तर्ज पर तैयार किया गया है. ये ऐप खुद को शॉर्ट वीडियो और सोशल प्लेटफॉर्म बताता है. दावा किया गया है कि ये लोगों को उनके इनोवेटिव आईडिया और ह्यूमर दिखाने के लिए बनाया गया है.

टिक टॉक की तरह ही यहां वीडियो बनाए जा सकते हैं, एडिट किए जा सकते हैं और इसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा सकता है. ये ऐप 8.02MB का है और ये आपके स्मार्टफोन का वो तमाम परमिशन ऐक्सेस करता है जो आप टिक टॉक को देते हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें