जानिए कैसे बनेगा WhatsApp पर खुद की Photo का STICKER

जानिए कैसे बनेगा WhatsApp पर खुद की Photo का STICKER

नई दिल्ली: Whatsapp का हाल ही में लॉन्च हुआ ‘Sticker’ फीचर बहुत पॉपुलर हो रहा है. कंपनी का ये फीचर पिछले महीने बीटा में पेश किया गया था और अब ये फीचर सारे एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है.

अपना खुद का स्टीकर बनाने के लिए सबसे पहले आपको ‘Sticker Maker for WhatsApp’ एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करनी होगा. यह ऐप गूगल प्ले पर उपलब्ध है. ऐप डाउनलोड करने के बाद ‘Create a new Sticker Pack’ पर क्लिक करें.

इसके बाद आपको अपने पैक का नाम और लेखक दर्ज करना होगा. नए पेज पर आपको मीडिया ऐड करने के लिए के कहा जाएगा. हालांकि, टॉप पर जो आइकन होगा वो ट्रे आइकन या आइकन होगा जो वॉट्सऐप में स्टीकर पैक के लिए पहचानने के लिए होगा. ध्यान दें कि ट्रे आइकन स्टीकर के रूप में नहीं दिखाई देगा.

इसके बाद अपना स्टीकर बनाने के लिए ‘Add sticker’ पर क्लिक करें. इसके बाद यूज़र्स Custom Sticker गूगल फोटोज या गैलरी से फोटो सेलेक्ट कर सकते हैं. एक स्टीकर पैक में आप 30 स्टीकर ऐड कर सकते हैं. एक बार ‘Publish Sticker Pack’ पर क्लिक करने के बाद ये स्टीकर खुद ही Whatsapp पर ऐड हो जाएंगे. आपके स्टीकर ऐप में ट्रे आइकन के नाम से पहचाने जाएंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.