Google बंद कर रहा ये सर्विस, जल्द ही Save कर लें Photos और Videos

Google बंद कर रहा ये सर्विस, जल्द ही Save कर लें Photos और Videos

गूगल ने अपने सोशल नेटवर्क गूगल+ (गूगल प्लस) को पिछले साल अक्टूबर 2018 में बंद करने की घोषणा की थी. हाल ही में गूगल सपोर्ट पेज पर अपडेट की गई जानकारी से पता चला है कि 2 अप्रैल 2019 को Google+ का कंज्यूमर वर्जन बंद कर दिया जाएगा. दरअसल कंपनी ने Google Plus को बंद करने का फैसला 5 करोड़ से भी ज्यादा यूज़र्स के डेटा की सुरक्षा में सेंध लगने के बाद किया था.  एक ऑफिशल पोस्ट में कंपनी ने कहा कि 2 अप्रैल को आपका गूगल अकाउंट और गूगल प्लस का कोई भी पेज जो आपने क्रिएट किया हो, बंद हो जाएगा. हम यूज़र्स के गूगल प्लस अकाउंट के कॉन्टेंट को डिलीट करना शुरू कर देंगे.

गूगल प्लस के Album Archieve से भी यूज़र्स की फोटो और विडियो भी Delete कर दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक अगर यूज़र ने किसी फोटो या वीडिये का बैकअप लिया हुआ है तो उसे डिलीट नहीं किया जाएगा.

इसके अलावा अगर यूज़र अपनी फाइल, फोटो या डेटे बचाना चाहते हैं तो अप्रैल से पहले अपने कॉन्टेंट को डाउनलोड करके सेव कर सकते हैं. गूगल ने बताया कि 4 फरवरी से यूज़र्स इस प्लैटफॉर्म पर नया गूगल प्लस अकाउंट नहीं बना पाएंगे. गूगल प्लस के साइन इन बटन को गूगल साइन इन बटन से रिप्लेस कर दिया जाएगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.