Google के इस ऐप से फोन से एक आवाज पर करवा सकते हैं आप सारे काम

Google के इस ऐप से फोन से एक आवाज पर करवा सकते हैं आप सारे काम

नई दिल्ली: गूगल पिछले दो सालों से एक ऐसा ऐप बनाने की कोशिश कर रही है जिससे पूरे फोन को मात्र वॉयस कमांड देकर चलाया जा सके. यह ऐप पहले Beta वर्जन में उपलब्ध था लेकिन अब गूगल ने इसे ग्लोबली लॉन्च कर दिया है. इस ऐप का नाम Voice Access है जो यूजर्स को वॉयस कमांड के जरिए टेक्स्ट लिखने, गूगल असिस्टेंट से बात करने और अलग-अलग ऐप्स को खोलने में मदद करता है. इसके अलावा इस ऐप के जरिए आप और भी कई काम कर सकते हैं.

ऐसे करता है काम- Voice Access के एक बार एक्टिवेट होने के बाद आप अपने फोन स्क्रीन पर सभी ऐप्स पर नंबर दिखेंगे. इसके जरिए आप आसानी इसे सभी ऐप्स को एक्सेस कर सकते हैं. जैसे सेव बटन या ऑप्शन मेन्यू, या फिर आप नंबर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे अगर आप को सात नंबर पर मौजूद किसी ऐप को खोलना है तो आप ‘click 7’ बोलकर उस ऐप को खोल सकते हैं. इसके अलावा आप इसे जनरल इंस्ट्रक्शन्स भी दे सकते हैं. जैसे “go back,” “show notifications” and “go home.” इसकी मदद से आप अपने फोन के Wifi, Bluetooth को भी ऑन कर सकते हैं. आप वॉल्यूम को भी एडजस्ट कर सकते हैं और किसी ऐप को ओपन करने के साथ उसे बंद भी कर सकते हैं.

मैसेज भी कर सकते है Type- गूगल के Voice Access ऐप के मदद से आप टेक्स्ट भी कंपोज कर सकते हैं इसके अलावा अगर आपने कोई टेक्स्ट गलत लिख दिया है तो आप उसे रिप्लेस, डिलीट कर सकते हैं. इसके अलावा आप इस ऐप की मदद से किसी टेक्स्ट को कट, कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं. इस ऐप में आपको टेक्स्ट फॉर्मेटिंग का भी ऑप्शन मिलेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें