Facebook और Instagram हुआ डाउन, यूजर परेशान

Facebook और Instagram हुआ डाउन, यूजर परेशान

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और इंस्टाग्राम चलाने में यूजर्स को दिक्कत आ रही है. फेसबुक की मैसेजिंग सर्विस ऐप Messenger दुनियाभर के कई देशों में घंटों ठप रही. अमेरिका और यूरोप के बाद अब भारत में भी यूजर्स को फेसबुक चलाने में दिक्कत आ रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार हज़ारों मैसेंजर यूज़र्स को लॉगइन सर्वर से कनेक्ट और मैसेज रिसीव करने में परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि मंगलवार की सुबह कुछ घंटों के बाद मैसेंजर सर्विस को Restore कर लिया गया, मगर फेसबुक ने अभी तक Messenger ठप होने की वजह नहीं बताई है.

बताया जा रहा है फेसबुक मैसेंजर क्रैश होने की वजह इस ऐप पर रोल आउट हुआ नया फीचर ‘Delete thread’ हो सकता है. बता दें कि फेसबुक ने डिलीट फीचर सोमवार को ही पेश किया है, जिससे 1.3 अरब यूज़र्स मैसेंजर पर मैसेज भेजने के 10 मिनट के अंदर Delete कर सकेंगे.

इसके अलावा फेसबुक नए फीचर ‘Watch Videos Together’ की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर से यूज़र्स अलग-अलग डिवाइस से लॉगइन होने के बावजूद, ग्रुप चैट के ज़रिए एक साथ कोई भी वीडियो देख सकेंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें