नही जरूरत किसी और APP की, अब Paytm बताएगा कहां पहुंची आपकी ट्रेन

नही जरूरत किसी और APP की, अब Paytm बताएगा कहां पहुंची आपकी ट्रेन

नई दिल्ली: अगर आप भी ट्रेन से यात्रा करते हैं और आपको भी परेशानी होती है कि कैसे आप अपना PNR स्टेटस चेक करें और जानें कि आपका टिकट कन्फर्म हुआ या नहीं. कई बार हम इसके लिए ऐप्स भी डाउनलोड कर लेते हैं लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं क्योंकि अब आप पेटीएम के जरिए ही यह जान सकते हैं कि आपका टिकट कन्फर्म हुआ या नहीं. इसके अलावा पैसेंजर यह भी जान सकते हैं कि ट्रेन टाइम पर है या नहीं और उसके अनुसार अपनी यात्रा को प्लान कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आप कैसे चेक कर सकते हैं अपना PNR स्टेटस.

सबसे पहले Paytm की वेबसाइट www.paytm.com पर जाएं और Trains पर क्लिक करें. इसके बाद ‘Book Train Tickets’सेक्शन में जाकर ‘Check PNR Status’ पर क्लिक करें.

इसके बाद दिए गए स्थान पर टिकट का PNR डालें और ‘Check PNR Status’ पर क्लिक करें. इसके बाद आपके टिकट की जानकारी स्क्रीन पर आ जाएगी.

इसके अलावा आप Paytm ऐप के जरिए भी PNR स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले Paytm ऐप खोलें और फिर ‘Train Tickets’ सिंबल पर क्लिक करें.

इसके बाद ‘Book Train Tickets’ का ऑप्शन आएगा जहां आपको ‘Check PNR Status’ का ऑप्शन मिलेगा. इसको सिलेक्ट कर दी गई जगह में PNR नंबर डालें और ‘Check PNR Status’ पर क्लिक करें. इस पर क्लिक करते ही आपके टिकट की जानकारी मिल जाएगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.