जल एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ किया पौधारोपण

जल एवं पर्यावरण संरक्षण के संदेश के साथ किया पौधारोपण

Chhapra: सारण में रविवार को युवाओं के द्वारा मंदिर परिसर में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर कार्यक्रम के दौरान युवा क्रांति के सदस्यों ने मंदिर परिसर में 20 से अधिक पौधे लगाये.

इसे भी पढ़ें: नवनिर्मित सड़क एवं नाले का विधायक ने किया उद्घाटन

इस मौके पर युवा क्रांति अध्यक्ष विजय राज ने बताया कि वातावरण को शुद्ध रखने और संतुलन बनाए रखने में पेड़-पौधे अहम भूमिका निभाते हैं. ये मिट्टी का कटाव रोकते हैं और नमी बनाए रखते हैं. जहां पेड़-पौधों की संख्या ज्यादा होती है वहां बरसात में अच्छी बारिश होती है. पेड़ों को जीवन का आधार कहा जाता है. भविष्य में बेहतर वातावरण के लिए सभी को पौधे रोपना चाहिए.

वही अरुण पुरोहित ने कहा कि पेड़-पौधे हमारी जीवन रेखा होते हैं. कुछ दवाइयों का काम भी करते हैं. हर व्यक्ति और बच्चे को एक-एक पौधा लगाकर उसकी बड़े होने तक देखभाल करनी चाहीए. आज जिस प्रकार जल का स्रोत जमीन के नीचे जाते जा रहा है इसको बचाने के लिए हमें अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ लगाने की आवश्यकता है.

इस कार्यक्रम में एमएलसी वीरेंद्र नारायण यादव , हरिराम शास्त्री, पंडित रंगनाथ शांडिल्य, झरिमन राय आदि ने भाग लिया.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें