छपरा में 1 साल से भूखों को निशुल्क खाना खिलाने वाली संस्था रोटी बैंक के 1 साल पूरे अन्नदाताओं को किया गया सम्मानित

छपरा में 1 साल से भूखों को निशुल्क खाना खिलाने वाली संस्था रोटी बैंक के 1 साल पूरे अन्नदाताओं को किया गया सम्मानित

Chhapra: छपरा में भूखों को भोजन कराने वाली सामाजिक संस्था रोटी बैंक ने अपने 1 साल पूरे कर लिए. रोटी बैंक की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. जिसका मकसद सड़क किनारे, रेलवे स्टेशन पर व शहरी क्षेत्र में भूखे लोगों को खाना उपलब्ध कराना है. पिछले 1 साल से एक भी दिन ऐसा नहीं हुआ जिस दिन भूखों को खाना ना दिया गया हो. यह संस्था पिछले 1 साल से हर शाम शहर में घूम घूम कर भूखे लोगों को लिए खाना इकट्ठा करके उन्हें खाना देने का कार्य करती है. यह बातें रोटी बैंक के रविशंकर ने पहले वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में बताई.

गुरुवार को छपरा के झुनझुन पैलेस में 1 साल पूरे होने पर समारोह का आयोजन किया गया था. जिसमें अन्नदाता सम्मान समारोह आयोजित किया गया था. इस मौके पर रोटी बैंक द्वारा विभिन्न अन्न दाताओं को सम्मानित कराया गया जो भूखों के पेट की भूख मिटाने में मदद करते हैं. इस दौरान अन्य दान करने वाले लोगों को स्टेज पर बुलाकर सम्मानित किया गया. सबसे पहले कार्यक्रम की शुरुआत सारण एसपी हर किशोर राय के साथ सीपीएस निदेशक हरेंद्र सिंह, व रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी जी दीप ने प्रज्वलित करके किया.

रोटी बैंक के इस कार्यक्रम में एसपी हर किशोर राय के साथ विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे. सारण एसपी ने जमकर इस प्रयास की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस तरह के सामाजिक प्रयासों से भूखे लोगों को मदद मिल रही है. इन युवाओं को अन्य लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए और आगे चलकर यह संस्था बृहद रूप लेगा. यह प्रयास ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके इसके लिए उन्होंने शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने लोगों से घरों में बचा हुआ खाना ना फेंकने की अपील की साथ ही कहा कि जो घर में खाना बच जाए तो रोटी बैंक के सदस्यों को दे दे. साथ ही साथ उन्होंने सदस्यों से खाना देने के दौरान साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही.


इस मौके पर जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो हरिकेश सिंह ने कहा कि रोटी बैंक छपरा के लोग मानवता के प्रतीक हैं. उन्होंने रोटी बैंक के प्रत्येक सदस्य को इस कार्य के लिए बधाई दी. इस दौरान मुख्य अतिथियों में सीपीएस निदेशक डॉक्टर हरेंद्र सिंह रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव, जेपीयू कुलपति हरकेश सिंह, समाजसेवी धर्मेंद्र सिंह के साथ विभिन्न गणमान्य लोगों ने सभी को संबोधित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.