सकारात्मक पहल: एक हफ्ते से राहगीर प्रवासियों को भोजन करा रहे है काशी बाजार मुहल्ले के युवा

सकारात्मक पहल: एक हफ्ते से राहगीर प्रवासियों को भोजन करा रहे है काशी बाजार मुहल्ले के युवा

Chhapra: सकारात्मक सोंच के साथ कुछ ऊर्जावान लोग जब साथ आ जाये तो अपनी पहल से समाज के लिए मिसाल पेश करते है. कुछ ऐसा ही काम छपरा शहर के पश्चिमी छोर स्थित काशी बाजार मुहल्ले के कुछ ऊर्जावान युवा कर रहे है. इन युवाओं को मुहल्ले के प्रबुध्द लोगों का भी साथ मिल रहा है.

इन युवाओं के द्वारा इस दिनों काशी बाजार महारानी स्थान के पास आपसी मदद से भोजन तैयार कराया जा रहा है. जिससे दूसरे प्रदेशों से पैदल लौट रहे प्रवासी मजदूरों को उपलब्ध कराया जा रहा है.

विगत एक हफ्ते से शाम होते ही युवाओं की यह टोली जुटती है. प्रवासियों की सहायता के लिए सभी आपस में मिल जुल कर पुरी, भुजिया आदि बनाते है और फिर उसे साफ सफाई के साथ पैक कर पानी के बोतल के साथ के पास के NH 19 से गुजरने वाले पैदल प्रवासियों, ट्रेन से आने वाले प्रवासियों के बीच बांटने का सिलसिला शुरू होता है. इस कार्य में जुटे सभी लोग निस्वार्थ भाव से सेवा में जुटे दिखते है. एक एक प्रवासी से पूछ पूछ कर उसे भोजन और पानी उपलब्ध कराया जाता है.

विगत कई दिनों से सेवा दे रहे मुन्नू सिंह ने बताया कि नर सेवा ही नारायण सेवा है, मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नही है. यह सेवा तब और महत्वपूर्ण हो जाती है जब लोग इस भीषण महामारी में फंसे हुए है और अपने घर जाना चाहते है. उन सबकी मदद करना हम सभी का धर्म है. वही धन्नु सिंह विवेक ने बताया कि इस नेक कार्य के प्रति लोगों ने अपना सहयोग जताया है. सभी को इससे प्रेरणा मिल रही है. जबकि चीकू सिंह ने कहा कि हम लगातार सेवा का कार्यक्रम जारी रखेंगे.

इस नेक कार्य में प्रीतम साह, लक्ष्मण साह, चंचल, दीपक कुमार, मनोज सिंह, राम समेत काशी बाजार मुहल्ले के युवा और स्थानीय लोग अपना सहयोग दे रहे है.

युवाओं की इस सोंच और सकारात्मक पहल से समाज में एक संदेश जा रहा है. जिससे लोग दूसरे की मदद को प्रेरित होंगे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें