नुक्कड़ नाटक की माध्यम से किया गया सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार

नुक्कड़ नाटक की माध्यम से किया गया सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार

Chhapra: युवाओं की समाजिक टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह सह राष्ट्रीय युवा विनिमय कार्यक्रम के पूर्व जन जागरूकता हेतु आयोजित नुक्कड़ नाटक के दूसरे दिन नारी सशक्तिकरण पर आवाज नामक नाटक की प्रस्तुति शहर के गांधी चौक मौना चौक एवं कचहरी स्टेशन पर किया गया.

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज में बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार जैसे भ्रूण हत्या लैंगिक असमानता सड़कों पर छेड़छाड़ दहेज प्रथा आदि सामाजिक कुरीतियों पर कलाकारों द्वारा प्रहार किया गया तथा बेटियों को सशक्त बनाने का संकल्प लिया गया क्योंकि जब बेटियां सशक्त होंगी तब देश सशक्त होगा और जब देश सशक्त होगा तो एक नए भारत का निर्माण होगा जो कि हमारे सपनों का भारत होगा. जहां पर बेटियों को गर्भ में नहीं मारा जाएगा उनके साथ किसी प्रकार का अत्याचार नहीं होगा वह भी खुले आसमान जी सकेंगे अपने सपने को पूरा कर सकेंगी.

नाटक में कलाकारों की भूमिका में प्रिंस कुमार, मकेशर पंडित, महावीर कुमार, इंजीनियर कुमार, रुपेश निषाद, रितेश कुमार, राहुल कुमार, संगीता कुमारी, संजू कुमारी, गिन्नी कुमारी, ममता कुमारी के साथ ही साथ फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के सचिव रंजीत कुमार राहुल कुमार विवेक कुमार सौरभ कुमार प्रियंका कुमारी आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.