दीपावली के पूर्व LEO CLUB CHAPRA सारण ने शहीदों की याद में जलाए दीप

दीपावली के पूर्व LEO CLUB CHAPRA सारण ने शहीदों की याद में जलाए दीप

Chhapra: एक तरफ जहाँ सभी लोग दीपावली के त्योहार को अपने अपने अंदाज में मनाने के लिये तैयारियों में लगें हैं वहीं अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था लायंस इंटरनेशनल की स्थानिय युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के द्वारा स्थानीय छपरा कचहरी स्टेशन स्थित दुर्गा मन्दीर परिसर में दीपावली के अवसर पर “एक दीप शहीदों के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पुरे मंदिर परिसर को दीपों से सजाया गया ।


कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथी आर्मी से रिटायर्ड सैनिक परशुराम राय जी, अमनौर विधायक शत्रुधन सिन्हा एवं लियो चेयरपर्सन लायन डा एन के द्विवेदी ने लियो सदस्यों के साथ दीप जलाकर किया एवं साथ हीं लियो क्लब की सराहना करते हुए कहा कि भारत की सुरक्षा में तैनात जवान किसी फरिश्ते कम नहीं है। वे कड़ी धूप, ठंड व बारिश के मौसम में भी सरहद की रक्षा में मजबूती से डटे रहते हैं। अपनी सरजमी की रक्षा के लिए हमारे जवान अपनी आहुति दे देते हैं। ऐसे में प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य बनता है कि खुशियों के दिन उन्हें याद करें। इस बार दीपावली के दिन एक दीया शहीद के नाम से जरूर जलाएं। ऐसा करने से सैनिकों का हौंसला बढ़ता है।

दीप जलने के बाद मंदिर परिसर दीपों से जगमगा उठा एवं सेल्फी लेने के लिये वहाँ युवकों की भीड़ उमर पड़ी ।

मौके पर लियो क्लब के अध्यक्ष लियो अमरनाथ ने कहा कि लियो क्लब ने इस कार्यक्रम के द्वारा शहीद सैनिकों को याद किया है एवं ईशवर से यह कामना की है कि उनके परिवार में हमेशा सुख एवं समृद्धि बनी रहें । लियो सदस्यों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर दिवाली की शुभकामना भी दी ।

मौके पर क्लब के अध्यक्ष लियो अमरनाथ, चेयरपर्सन लायन डा नवीन द्विवेदी, सचिव आलोक गुप्ता, संयुक्त सचिव लियो चंदन कुमार, कोषाध्यक्ष लियो संदीप गुप्ता, लियो साकेत श्रीवास्तव, लियो धर्मेंद्र रस्तोगी, लियो प्रकाश, लियो सोनू सिंह, लियो सूरज, लियो नारायण पान्डे, लियो एस के सिंह, लियो रवि कुमार, लियो नितिन, लियो सान्या, लियो नीलम कुमारी, लियो घनश्याम, लियो अभिषेक, लियो अर्जुन मिश्रा के साथ अन्य लियो एवं लायन सद्स्य इस सेवा–कार्य के लिये उपस्थित थें ।

उक्त जानकारी पी आर ओ लियो प्रकाश गुप्ता ने दी ।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें