Blood Donate कर Rotaract Club Saran City के सदस्य ने बचाई प्रसूता की जान

Blood Donate कर Rotaract Club Saran City के सदस्य ने बचाई प्रसूता की जान

Chhapra: Rotaract Club of Saran City के सदस्य ने डोनर कार्ड के माध्यम से सदर अस्पताल के ब्लड बैंक से गड़खा थाना के अनोनी ग्राम निवासी प्रसूता रीता देवी को A+ एक यूनिट रक्त की व्यवस्था करके उनकी मदद की.
इस दौरान Rotaract Club of Saran City के अध्यक्ष आलोक कुमार सिंह ने बताया की रीता देवी खून की कमी से जूझ रही थी उनके परिजनों ने हमारे रोट्रैक्ट डिस्ट्रिक्ट 3250 के जोन-1 के जेडआरएस   निकुंज कुमार से संपर्क साधा और अपने रोगी के विषय में बताया. तब तत्काल ही डोनर कार्ड के माध्यम से रीता देवी को रक्त अधिकोष से ब्लड की व्यवस्था कारवाई गई.
उन्होंने कहा कि रक्तदान जीवनदान है. हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है. इस बात का अहसास हमें तब होता है जब हमारा कोई अपना खून के लिए जिंदगी और मौत के बीच जूझता है. उस वक्त हम नींद से जागते हैं और उसे बचाने के लिए खून के इंतजाम की जद्दोजहद करते हैं. इसलिए सभी व्यक्तियों को वर्ष मे कम से कम 2 बार रक्तदान जरूर करना चाहिए.
इस दौरान जेडआरएस रोट्रैक्टर निकुंज कुमार, सचिव सैनिक कुमार, अरुण राय, नंदकिशोर राय उपस्थित थे.
blood donation, rotaract club, saran,

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें