भिखारी ठाकुर के सहकर्मी रहे वरिष्ठ रंगकर्मी रामचंद मांझी को पद्मश्री सम्मान

भिखारी ठाकुर के सहकर्मी रहे वरिष्ठ रंगकर्मी रामचंद मांझी को पद्मश्री सम्मान

Chhapra: सारण जिले के खैरा के तुजारपुर गांव में निवासी व भिखारी ठाकुर के सहयोगी रहे मशहूर रंगकर्मी, वयोवृद्ध कलाकार रामचंद्र मांझी को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा की गई है. इस बाबत गृह मंत्रालय ने पत्र जारी कर दिया है.

रामचंद मांझी भिखारी ठाकुर के रंग मंडली में स्त्री की भूमिका करते थे. उन्होंने भिखारी ठाकुर के साथ विदेशिया नाटक के रखेलीन चरित्र को अपनी गायकी, अभिनय से ऊंचाई प्रदान की. रामचंद्र माझी ने सैकड़ों युवाओं को प्रशिक्षण दिया है.

इसके पूर्व रामचंद्र मांझी को राष्ट्रपति संगीत नाट्य पुरस्कार से सम्मानित कर चुके हैं. वही बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा कार्य विभाग ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए नामित किया है.

रंगकर्मी रामचंद्र मांझी को पद्मश्री सम्मान मिलने की खबर से लोगों में खुशी है. उन्होंने सारण का मान बढ़ाया है. लोगों का कहना है कि ऐसे कलाकार को पद्मश्री सम्मान मिलने से पुरस्कार भी धन्य हुआ है.

Exclusive: #पद्मश्री रामचंद्र_मांझी का साक्षात्कार
वर्ष 2018 में लिया गया साक्षात्कार.

Posted by Chhapra Today on Monday, 25 January 2021

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें