कृष्ण जन्माष्टमी पर वेद विद्यालय के बच्चों को अंग वस्त्र और पठन-पाठन सामग्री का वितरण

कृष्ण जन्माष्टमी पर वेद विद्यालय के बच्चों को अंग वस्त्र और पठन-पाठन सामग्री का वितरण

Chhapra: सीता राम वेद वेदांग विद्यालय में अचार्य विकाश पंडित के उपस्तिथि में सम्मान समारोह अंग वस्त्र, पठन पाठन सामग्री, मास्क, साबुन भेंट कर कृष्ण जन्मष्टमी के रूप में मनाया गया.

उन्होने जन्माष्टमी की शुभकामनायें देते हुये कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है. पौराणिक कथाओं के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास में अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था. इस बार पंचांग के अनुसार अष्टमी की तिथि 11 अगस्त यानि आज सुबह 9 बजकर 6 मिनट से आरंभ हो रही है.


अध्यक्ष आदित्य कुमार ने कहा कि रिविलगंज सेमरिया तो एक ऐसा जगह व भूमि है, जहां त्रेता युग भगवान राम खुद चल आयें और माता अहिल्या का उद्धार किये थे साथ ही साथ भगवन हनुमान जी का ननिहाल भी है. उसी स्थान पर बिहार का पहला स्थापित वेद विद्यालय है. वेद विद्यालय के छात्रों को मिठाई खिला के आभार व्यक्त किया. अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. मौके पर अर्जुन सिंह, रवि कुमार, बिपिन कुमार, नितेश सिंह, साबिर अंसारी, पप्पू गुप्ता, मनोरंजन सिंह, सोनू खान, टिंकू प्रसाद, जावेद खान, मोनू ब्याहुत मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें