Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दलित बस्ती के विकास को लेकर सांसद ने की पहल

अमनौर: स्थानीय प्रखंड के धरहरा पंचायत के शेखपुरा दलित बस्ती में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी जाकर ग्रामीणों से मिले उनकी समस्याओं से अवगत हुए.

ग्रामीणों ने बिजली, पानी, सड़क का आभाव बताया. जिसपर उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जल्द ही जल नल योजना के तहत इस बस्ती में शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराई जाएगी.जिसके लिए भूमि की मांग ग्रामीणों से की गई. जमीन उपलब्ध होते ही शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा.

श्री रूडी बस्ती में सड़क नही होने के कारण पगडंडी होते हुए पहुंचे.उन्होंने रास्ते को लेकर वहां उपस्थित एस डी ओ संजय राय व मुखिया पति बसन्त सिंह को निर्देश दिया कि ग्रामीणों की आपसी सहमति से आठ फिट का रास्ता निकाला जाए.

जिससे ग्रामीणों को बस्ती में आने जाने का मार्ग हो सके.उन्होंने जल्द ही बिजली भी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.

उन्होंने बस्ती वालो को स्वच्छता का भी पाठ पढ़ाया.उन्होंने कहा कि बस्ती को साफ व स्वच्छ बनाए, जिससे बीमारी हमेशा दूर रहेगी.

अंत में उन्होंने सम्बंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया की जल्द ही इन परियोजनाओं की रूप रेखा तैयार कर भेजने की बात कही.सांसद ने बाढ़ग्रस्त क्षत्रों का भी जायजा लिया.

उक्त अवसर पर पूर्व जदयू विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह, बीडीओ बैभव कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, अमरेंद्र कुशवाहा ललन, समेत दर्जनों ग्रामीण शामिल थे.

Exit mobile version