डाक के साथ साथ अब आपके द्वार बैंक भी लाएगा डाकिया

डाक के साथ साथ अब आपके द्वार बैंक भी लाएगा डाकिया

Chhapra: शहर से लेकर देहात तक आम लोगों तक डाक पहुंचाने वाला डाकिया अब केवल डाक ही नही बल्कि बैंक भी द्वार तक पहुंचाएगा. आम लोगों को पोस्ट ऑफिस के बड़े नेटवर्क के माध्यम से बैंकिंग की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से शनिवार को इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के देशव्यापी लांचिंग हुई.

शहर के एकता भवन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद राजीव प्रताप रूडी, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने केंद्र सरकार की इस महत्वकांक्षी इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की शुरुआत की। इस अवसर पर डाक अधीक्षक ने सभी आगत अतिथियों का स्वागत किया. उन्होंने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी.

वही सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि देश के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कृतसंकल्पित है. पोस्ट आफिस पेमेंट्स बैंक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना का परिणाम है.

 

आपको बता दें कि पूरे देश में 650 शाखा और 3250 एक्सेस पॉन्ट्स पर आईपीपी बैंक की शुभारम्भ हुई है. इस योजना के माध्यम से छोटे व्यापारियों को पैसा कही से भेजना मंगाना सहज होगा. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बैंक तक नही जाना होगा. डाकिया अब डाक के साथ साथ बैंक भी हर किसी के द्वार तक लेकर आएगा. इसके माध्यम से लेस कैश या कैश लेस ट्रांसेक्शन होंगे. देश भर के 1 लाख 30 हज़ार पोस्ट ऑफिस के नेटवर्क के माध्यम से इसे संचालित किया जायेगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें