Nov 23, 2017 - Thu
Chhapra, India
15°C
Wind 4 m/s, WSW
Humidity 77%
Pressure 759.06 mmHg

23 Nov 2017      

Home आपका सारण

Amanaur: पूरक पोषण के अंतर्गत प्रोटीन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए MDM योजना तहत सरकारी स्कूल के बच्चे को शुक्रवार से मध्याह्न भोजन के साथ साथ अलग से अंडा वितरण किया गया.

अण्डा वितरण के पहले दिन ही गुरुजी की पॉकेट ढीली होती दिख रही है.वही कई विद्यालयों में कागज़ों पर छात्रों के बीच अंडे को बाटकर इसकी शुरुआत कर दी गयी.

हालांकि जहाँ के छात्रों को अंडा मिला वह काफी खुश थे.

मालूम हो की सरकार की घोषणा के तुरंत बाद से ही बाजार में अंडे का भाव बढ़ गया. जहाँ सरकार की ओर से शिक्षको को एक अंडे का पांच रुपए मिलता है. जबकि बाजार में कीमत छः से सात रुपया हो गया है. जबकि एक पट्टी लेने पर ग्यारह सौ से बारह सौ लग रहे है. जहाँ एक अंडे का कीमत पांच रुपया 30 पैसा लगभग हो रहा है.

कई शिक्षको का कहना है कि विद्यालय में नामांकित बच्चो के साथ साथ दर्जनों छोटे बच्चे आते है. उन्हें भी ग्रामीणों के डर से देना पर रहा है. शिक्षक सोच में पड़े है कि आखिर इसकी भरपाई कहा करेंगे.

प्रखंड के मध्य विद्यालय खोड़ी पाकर गोबिंद, प्राथमिक स्कूल अमनौर अगुआंन, प्राथमिक स्कूल ढोरलाही कैथल, प्राथमिक स्कूल अमनौर अगुआंन ब्राह्मण टोली समेत दर्जनों स्कूलों में अंडे का वितरण किया गया.कई बच्चे खाना खाने के बाद अंडा घर ले जाते देखे गए.

इस योजना से स्कूल में बच्चों की अधिक उपस्थिति देखी गई.

(Visited 280 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!