Oct 19, 2017 - Thu
Chhapra, India
33°C
Wind 3 m/s, E
Humidity 63%
Pressure 753.06 mmHg

19 Oct 2017      

Home सोनपुर

छपरा: हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला के सफल संचालन के लिए जिलाधिकारी दीपक आनंद ने सोनपुर अनुमंडल कार्यालय में सभी कोषांगो की समीक्षा बैठक की. उन्होंने कोषांगो के प्रभारी पदाधिकारी को निदेश दिया कि पिछलें वर्ष की तुलना में इस वर्ष मेला को आकर्षक बनाये और अपने-अपने कोषांगो को दिये गये दायित्वों को जिम्मेवारी पूर्वक सम्पन्न करे.

इस वर्ष उच्च स्तर के कलाकारो को बुलाने का निदेश दिया तथा स्तरीय कार्यक्रम प्रस्तुत करने हेतु स्तरीय कलाकारों को निमंत्रण देने का निदेश दिया है.

12 नवम्बर से 13 दिसंबर तक चलेगा मेला
इस वर्ष मेला अवधि दिनांक 12 नवम्बर से 13 दिसम्बर तक होगी. कुल 32 दिनों तक मेला चलेगा. मेले का उद्घाटन 12अक्तूबर को होगा. मेले के उद्घाटन एवं समापन के लिए मुख्य अतिथि (उद्घाटनकर्ता एवं समापनकर्ता) एवं इस अवसर पर अन्य अतिथियों के चयन एवं आमंत्रण की कार्रवाई पर्यटन विभाग के द्वारा की जायेगी.

स्नान घाटों, सड़कों और रौशनी की होगी व्यवस्था
मेले के अवसर पर सभी स्नान घाटों, पहलेजा घाट विभिन्न सड़को एवं पदाधिकारी शिविरों मे जनरेटर सहित रौशनी की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा किया जाना है. मेला क्षेत्र में हाईमास्ट लाईट, गजग्राह चौक पर फौव्वारा लगाने का जिलाधिकारी ने सम्बंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि मेले मे तैयारी में किसी प्रकार की कमी न रहने पाये. सोनपुर मेला में पेय जल की व्यवस्था, सफाई की व्यवस्था, शौचालयों/चेंजींग रूम की व्यवस्था, मानव चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा की व्यवस्था, बैरिकेडिंग एवं स्नान घाट के निर्माण, विधि व्यवस्था, पथो की मरम्मति की व्यवस्था, रेल बस व्यवस्था, प्रदर्शनी की व्यवस्था, बैंको की शाखा खोलने की व्यवस्था, डाकघर की व्यवस्था, खाद्य एवं आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की व्यवस्था, पंडाल, मंच, प्रकाश, ध्वनि, उपकरण आदि की व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, भीड़ नियंत्रण हेतु स्काउट्स गाइड की व्यवस्था, यातायात की समुचित व्यवस्था की गयी है.

(Visited 42 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!