Apr 30, 2017 - Sun
Chhapra, India
29°C
Wind 5 m/s, ESE
Humidity 48%
Pressure 753.06 mmHg

30 Apr 2017      

Home सारण

छपरा: रामनवमी के अवसर पर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. लगातार 4 सालों से निकाली जाने वाली इस रामजन्मोत्सव शोभा यात्रा को लेकर शहरवासियों में उत्साह देखने को मिलता है. शोभायात्रा को भव्य रूप देने के लिए समिति के सदस्य इन दिनों तैयारियों में जुटे है.

समिति के संयोजक लक्ष्मी नारायण ने बताया कि गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष राम जन्मोत्सव शोभायात्रा को भव्य और आकर्षक बनाने के प्रयास किये जा रहे है. इस बार भगवान श्रीराम की 12 फिट मूर्ति का निर्माण कराया गया है. वही भक्त हनुमान की मूर्ति भी शोभायात्रा में शामिल रहेगी.

इसे भी पढ़े: रामनवमी को लेकर केसरिया झंडा से पटा शहर

शोभायात्रा में 14 झांकियां शामिल रहेंगी जिसमे भगवान राम के जन्म से लेकर वनवास और रावण वध को दर्शाया जायेगा. इस बार लोगों को भारत माता की झांकी भी देखने को मिलेगी. शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र पानी में तैरता पत्थर होगा जिसे पिछले बार भी शामिल किया गया था पर लोग उसे ठिक से देख नहीं सके थे. इस बार इसके लिए अलग से व्यवस्था की जा रही है.

उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को सुबह 9 बजे से शोभायात्रा नगर भ्रमण के लिए निकाली जाएगी. जो शहर के प्रमुख रास्तों से गुजरेगी. प्रशासन के अनुमति के बाद फाइनल रूट चार्ट जारी किया जायेगा.

(Visited 1 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!