Sep 22, 2017 - Fri
Chhapra, India
29°C
Wind 4 m/s, E
Humidity 89%
Pressure 753.81 mmHg

22 Sep 2017      

Home आपका सारण

नगरा : प्रखंड क्षेत्र में बुधवार महावीरी झंडा बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ निकाला गया.

इस दौरान जयकारों से पूरा क्षेत्र ही धार्मिक मय रहा. हाथी, घोड़ा और गाजे-बाजे के साथ निकाले गये महावीरी झंडा में भक्ति गीतों एवं जय श्री राम के जयकारों से तथा झंडा से पूरा क्षेत्र ही भक्तिमय रहा. इस दौरान विभिन्न युवाओं ने एक से बढ़कर एक करतब भी दिखाया.

वहीं शाम में विभिन्न पूजा समिति की ओर से आकर्षक झांकी के साथ विशाल जुलूस भी निकाला गया. पूजा समिति की ओर से चौक-चौराहों पर लाठी-डंडा व तलवारबाजी का आकर्षक प्रदर्शन के बाद भव्य जुलूस निकाला गया जो विभिन्न मार्ग से होते हुए क्षेत्र के नगरा बाजार चौक पहुंची.

जुलूस के भ्रमण के दौरान जय हनुमान, महावीर जय  श्रीराम, जय हनुमान और हर-हर से वातावरण गुंजायमान होता रहा.अखाड़ा में महावीर झंडा के साथ विभिन्न पारंपरिक अस्त्र-शस्त्र के साथ करतब बाजी किया सड़क पर भीड़ उमड़ पड़ी.

जगह -जगह पर जुलुस में शामिल हनुमान पट्टी बांधे क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहा को लाल, पीला, भगवा व हनुमान ध्वज से सजाया गया था. समिति द्वारा बेहतर प्रदर्शन को लेकर मची होड़ के मद्देनजर आकर्षक और भव्य  साथ जुलूस निकाली गयी.

जुलूस को सफल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन और बड़े पैमाने पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी. पुलिस एवं कई अधिकारी साथ जुलुस में चल रहे थे. कहीं कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए जुलूस निकलने के पूर्व से ही क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गयी थी.

इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल गरखा थाना, मुफस्सिल थाना, नगरा ओपी, कोपा थाना आदि थाना मुश्तैद रही.

इसके अलावा विभिन्न जगहों से विभिन्न प्रकार की झांकियां भी निकाली गई.सभी जुलूस इकट्ठा होकर एक साथ लुत्फ़ उठाये.

इस दौरान मौके पर पूजा समितियों और कई गणमान्य लोग जुलूस में रामाशंकर राय,अरुण कुमार ब्याहुत,रवि कुमार,छोटू राय,सुनील कुमार,राजू कुमार, अनूप कुमार आदि सैकड़ो थे.इस दौरान कई थानों की पुलिस बल के साथ कई अधिकारी भी दिखे.

(Visited 934 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!