Feb 25, 2018 - Sun
Chhapra, India
24°C
Wind 3 m/s, W
Humidity 83%
Pressure 758.31 mmHg

25 Feb 2018      

Home अमनौर

Chhapra/Amnour: राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को अमनौर में दीनदयाल उपाध्याय प्रभा प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया.

इस प्रशिक्षण केन्द्र  के उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि इस केंद्र से समाज के हर वर्ग के लोगों को विकास के मुख्यधारा से जोड़ने में सहायक सिद्ध होगा. इस केंद्र के माध्यम से महिलाओं और बच्चियों के सशक्तिकरण हो सकेगा. उन्होंने सारण की धरती को महान बताते हुए यहाँ के विभूतियों को नमन किया.

समारोह को संबोधित करते सांसद  Photo: Chhapra Today   

कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि बचपन से पढ़ाई के सिलसिले में गांव से बाहर रहने के बाद जब गांव आया तो पहली बार 27 साल की उम्र में विधायक बना. जिसके बाद समाज की सेवा में समय व्यतीत होता आ रहा है. उन्होंने कहा कि अपना सब कुछ समाज को समर्पित करने का संकल्प लिया है. पैतृक गांव में केंद्र की स्थापना करने से आसपास के गांव के लोगों को लाभ पहुंचेगा.

नवनिर्मित भवन में युवाओं के कौशल उन्नयन के साथ हीं महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जायेगा. पूरी तरह से आधुनिक इस सुविधा संपन्न भवन में दिव्यांगजनों के प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है. दिव्यांगजनों के जीवन को सुगम बनाने के उदेश्य से इस केन्द्र में उनकों प्रशिक्षित किया जायेगा साथ ही यहां बुजुर्गों के स्वास्थ्य जांच की भी व्यवस्था होगी.

कार्यक्रम में महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, विधायक डॉ सीएन गुप्ता, संजय मयूख, राकेश कुमार सिंह, सत्येंद्र सिंह, अशोक सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद आदि उपस्थित थे. 

(Visited 145 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!