Aug 18, 2017 - Fri
Chhapra, India
32°C
Wind 4 m/s, E
Humidity 75%
Pressure 748.56 mmHg

18 Aug 2017      

Home आपका सारण

छपरा (संतोष कुमार ‘बंटी’): शिक्षा के महत्व को वही जान सकता है जो उसके प्रति समर्पण का भाव रखता है. इसी समर्पण के कारण अमनौर की रूबी ने रात में शादी की और सुबह सभी रस्मों और विधि विधानों को ससुराल जाकर पूरा किया और चली आई परीक्षा देने.

पढ़ाई को पूरा करने के संकल्प में रूबी का ससुराल वालों ने भरपूर साथ दिया और उसके शिक्षा के प्रति समर्पण को बनाये रखा.

एच आर कॉलेज अमनौर की बीए पार्ट वन की छात्रा और अमनौर नवरंगा निवासी रविन्द्र राय की बेटी रूबी इन दिनों जेपी विवि द्वारा आयोजित स्नातक पार्ट वन की परीक्षार्थी है.जो विगत दिनों आयोजित सभी परीक्षाओं में शामिल हुई.

विगत माह उसकी शादी 30 जून को निर्धारित थी. लेकिन यह संयोग ही है कि इसी बीच तीन वर्षों से लंबित स्नातक की परीक्षा भी इस बीच होने वाली थी. शादी के अगले ही दिन सब्सिडयरी विषय के राजनीति विज्ञान की परीक्षा की घोषित हो गयी. रूबी ने पहले ही मन बना लिया था कि वह परीक्षा में अनुपस्थित नही होगी. उसने प्रयास किया और घर वालो को इसकी जानकारी दी जिसपर घर वालों ने रूबी को प्रोत्साहित किया और वर पक्ष से इस बाबत बात की.

रूबी का यह प्रयास कारगर साबित हुआ और 30 जून को रात में रूबी की शादी हुई. अहले सुबह विदाई की प्रक्रिया शुरू हुई रूबी अपने ससुराल गयी और वहाँ दुल्हन के आने की रस्मो को पूरा किया गया पुनः रूबी अपने ससुराल वालो के सहयोग से पी एन कॉलेज परसा पहुंची और अपनी परीक्षा दी. रूबी के इस साहसी कार्य को सभी ने प्रोत्सहित किया.

महाविद्यालय के प्राचार्य पुष्पराज गौतम ने भी रूबी के इस कार्य की सराहना की.

(Visited 746 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!