Feb 21, 2018 - Wed
Chhapra, India
24°C
Wind 2 m/s, W
Humidity 57%
Pressure 756.06 mmHg

21 Feb 2018      

Home देश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा रामनाथ कोविंद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान संबोधित कर रहे हैं और इस दौरान कांग्रेस पर उन्होंने जोरदार हमला बोला है. इससे पहले पीएम मोदी ने दिन में लोकसभा में कांग्रेस पर अपने भाषण में निशाना साधा था. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को इमरजेंसी वाला भारत चाहिए, हमें गांधीजी का भारत चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को खत्म करने की बात तो गांधीजी ने कही थी, यह नारा उन्हीं का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुलाम नबी से लेकर आनंद शर्मा तक ने पुरानी सरकारों के बारे में सदन में चर्चा की है, दरअसल बाहर कोई इन्हें सुनता नहीं तो यहां ये कहते हैं.

उन्होंने आयुष्मान भारत की चर्चा करते हुए कहा कि आपने इस पर सवाल उठाया है, लेकिन अमेरिका व ब्रिटेन में अगर कोई चीज सफल नहीं होता है तो उसका यह मायने नहीं है कि यहां विफल हो या फिर वहां सफल हुई है तो यह भी सफल हो. उन्होंने कहा कि हम आयुष्मान भारत लेकर आये हैं हो सकता है इसमें कुछ कमियां हों.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत पर विपक्षी दलों व लोगों से सुझाव मांगा. उन्होंने कहा कि आप भारतीय जनता पार्टी की जमकर आलोचना जम कर करें, यह आपका अधिकार है. लेकिन, आप भाजपा की बुराई करते-करते भारत की बुराई करने लगते हैं. मोदी पर हमला बोलते-बोलते हिंदुस्तान पर हमला बोल देते हैं. उन्होंने कहा कि इज ऑफ डूइंग में हमारे देश का रैंक सुधरा तो इससे विपक्ष को क्यों पीड़ा होनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम गांधी के कदमों पर चलने वाले हैं. हमें भी उनके सपनों का भारत चाहिए. उन्होंने आजादी के बाद कांग्रेस को खत्म करने की बात कही थी. कांग्रेस मुक्त का नारा उनका था, वह हमारा नारा नहीं है.

उन्होंने कहा कि आपको कौन-सा भारत चाहिए, इमरजेंसी वाला, हजारों लोगों को जेल में डाल देने वाला, आपको वह भारत चाहिए जिसमें एक बड़ा पेड़ गिरने के बाद हजारों सिखों का कत्ल हो जाये. आपको न्यू इंडिया नहीं चाहिए. आपको वह भारत चाहिए जब तंदूर कांड होता हो आैर रसूखदार लोगों के आगे प्रशासन घुटने टेक दे. आपको वह भारत चाहिए कि हजारों लोगों की मौत के गुनाहगार को विमान पर बाहर भेज दें.

(Visited 37 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!