May 24, 2017 - Wed
Chhapra, India
38°C
Wind 2 m/s, NNE
Humidity 45%
Pressure 751.56 mmHg

24 May 2017      

Home विविध

उत्तर प्रदेश के बरेली में आजकल एक प्रतिष्ठित निजी स्कूल बाल विवाह के चलते पूरे शहर में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. दरअसल, यहां एक नाबालिग छात्र-छात्रा ने स्कूल परिसर में ही मोमबत्ती जलाकर सात फेरे लेकर सबको हैरान कर दिया. मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने दोनों बच्चों के अभिभावकों को नोटिस जारी कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, शादी करने के लिए छात्र और छात्रा सुबह जल्दी स्कूल पहुंचे और स्कूल के स्पोर्ट्स ग्राउंड के एक कोने में जाकर मोमबत्ती जलाकर सात फेरे ले लिए. छात्र मंगलसूत्र और सिंदूर भी साथ लाया था. वहीं अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लेने के बाद उसने छात्रा को मंगलसूत्र पहनाकर उसकी मांग में सिंदूर भर उसे अपनी पत्नी बना लिया. स्कूल में शादी करने वाले इन छात्र-छात्राओं की उम्र महज 15-16 साल है.

जब स्कूल के अन्य बच्चों ने छात्रा को मंगलसूत्र और सिंदूर में देखा तो उन्हें कुछ गड़बड़ लगी, जिसके बाद पूछताछ में सारा मामला खुल गया. इसके बाद इनके साथियों ने ये सारी बात स्कूल के टीचर्स को बताई तो स्कूल में शादी होने की बात सुनकर वो भी हैरत में पड़ गए. इसके बाद इन दोनों बच्चों को प्रिंसिपल के सामने लाया गया और इनके माता-पिता को स्कूल में बुलाया गया. बच्चों के बारे में यह बात जानकर जब मां-बाप उन पर गुस्सा करने लगे तो स्कूल स्टाफ ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत करा दिया.

फिलहाल दोनों के परिवार वाले इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. वहीं बदनामी की वजह से स्कूल प्रशासन ने भी इस मामले में चुप्पी साध रखी है.

(Visited 1,750 times, 1 visits today)

Comments are closed.