Aug 24, 2017 - Thu
Chhapra, India
27°C
Wind 1 m/s, ENE
Humidity 94%
Pressure 751.56 mmHg

24 Aug 2017      

Home शिक्षा

छपरा: लोक शिक्षा समिति बिहार द्वारा आयोजित 30वें प्रांतीय खेल कूद प्रतियोगिता में स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर छपरा के बच्चों ने अपनी श्रेष्ठा सिद्ध की. इस प्रतियोगिता में पूरे उत्तर बिहार से लगभग 1000 बच्चे-बच्चियों ने भाग लिया.

ज्ञातव्य हो कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ने अपना दबदबा कायम रखते हुए कुल 8 प्रतिस्पर्धा में से 4 में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. किशोर वर्ग की बच्चियों की खो-खो टीम ने पूर्णिया और महाराजगंज को 4-17 से भारी अंतर से पराजित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया. बाल वर्ग मैं खो-खो में खगड़िया, पूर्णिया, बिहारगंज को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया.

 किशोर वर्ग कबड्डी में बेतिया, सिवान, किशनगंज और योगापट्टी को हराते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया. बाल वर्ग बच्चियों की कबड्डी टीम ने रसड़ा, सिवान, और महाराजगंज को हराकर प्रथम स्थान हासिल किया.

इस भारी सफलता से गदगद खेल प्रशिक्षक विजय रंजन, कुंदन एवं निकी ने बच्चों के कठिन मेहनत व लगन को इस जीत का श्रेय दिया. विद्यालय समिति के सचिव सुरेश प्रसाद सिंह एवं प्रधानाचार्य मनोज कुमार सिंह ने बच्चों को निरंतर मेहनत करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय छपरा का नाम रोशन कर हमेशा आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया. उन्होंने इस जीत का श्रेय उनके कठिन परिश्रम को दिया. विद्यालय परिवार की ओर से प्रशिक्षक आचार्य को स्वर्णिम उपलब्धि हेतु स्वहृदय से धन्यवाद दिया.

(Visited 61 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!