Dec 12, 2017 - Tue
Chhapra, India
15°C
Wind 2 m/s, SW
Humidity 93%
Pressure 761.31 mmHg

12 Dec 2017      

Home शिक्षा

Chhapra: सेंट्रल पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने मुजफ्फरपुर के ललित नारायण तिरहुत महाविद्यालय में आयोजित राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान काँग्रेस की स्क्रीनिंग की अंतिम दौड़ में अपनी वैज्ञानिक सोच के प्रोजेक्ट द्वारा फलक पर स्थान बनाया. स्क्रीनिंग की अंतिम दौड़ में 50 परियोनाओं में से मात्र 30 परियोजनाओं का चयन करना था. उन 30 परियोजनाओं में विद्यालय की छात्राओं की परियोजना अव्वल रही.

प्रोजेक्ट का थीम है चुम्बकीय शक्ति द्वारा कृषि क्षेत्र में क्रांति था. प्रोजेक्ट टीम का नेतृत्व श्रेया सतसंगी के साथ पल्लवी सिंह, रोहिनी रॉय एवं सोना रानी ने किया. गाईड विज्ञान शिक्षिका संचिता शुक्ला और अंकुर ने किया. विद्यालय के निदेशक ने समय-समय पर छोटे-छोटे वैज्ञानिक तथ्यों की और छात्राओं का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इन्हें भरपूर सहयोग दिया. 

राष्ट्रीय स्तर पर बाल विज्ञान काँग्रेस का आयोजन अहमदाबाद (गुजरात) में 26 से 29 दिसम्बर तक किया जाएगा, जिसमे देश भर के चयनित
बाल वैज्ञानिक अपनी परियोजनाओं का प्रदर्शन करेंगे. विद्यालय के निदेशक ने परियोजना टीम की छात्राओं और उनके गाईड को सम्मानित करते हुये उनका उत्साहवर्धन किया साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर उनकी सफलता के लिये शुभकामना दी.

(Visited 109 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!